Please enable Javascript
सीधे मुख्य सामग्री पर जाएँ

पिट्सबर्ग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (PIT)

पिट्सबर्ग हवाई अड्डा की आम शटल या टैक्सी से कुछ अलग खोज रहे हैं? आप पिट्सबर्ग एयरपोर्ट से पिट्सबर्ग चिड़ियाघर जा रहे हों या शहर से पिट्सबर्ग इंटरनेशनल एयरपोर्ट (PIT), अपने जाने-पहचाने Uber ऐप की मदद से जहाँ चाहें, वहाँ जाएँ। PIT से आने-जाने के लिए राइड का अनुरोध सिर्फ़ एक टैप में करें।

पिट्सबर्ग, पीए 15231
+1 412-472-3525

search
Where from?
Navigate right up
search
Where to?

दुनिया के किसी भी कोने से राइड की रिक्वेस्ट करें

अभी बटन पर टैप करके 700 से भी ज़्यादा प्रमुख हब पर एयरपोर्ट आने-जाने की सुविधा पाएँ।

ऐसे घूमें-फिरें, जैसे आप अपने ही शहर में हों

रास्तों की जानकारी का ज़िम्मा ऐप और अपने ड्राइवर पार्टनर पर छोड़ दें, ताकि अनजान शहर में आपको रास्ता न खोजना पड़े।

Uber के साथ घर जैसा एहसास पाएँ

भले ही आप किसी नई जगह पर हों, लेकिन आपको अभी भी किराए की ताज़ा जानकारी और कैश-फ़्री पेमेंट जैसी पसंदीदा सुविधाएँ मिल सकती हैं।

इलाके में राइड करने के तरीके

पिट्सबर्ग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (PIT) पर पिक-अप

राइड का अनुरोध करने के लिए अपना ऐप खोलें

जब आप तैयार हों, तो अपने डेस्टिनेशन की राइड का अनुरोध करने के लिए Uber ऐप खोलें। आपके समूह में कितने लोग हैं और सामान रखने के लिए कितनी जगह चाहिए, इस आधार पर पिट्सबर्ग इंटरनेशनल एयरपोर्ट (PIT) तक आने-जाने के विकल्प चुनें।

सामान प्राप्त करने के स्थान से बाहर निकलें

पिट्सबर्ग एयरपोर्ट के पिकअप स्थान के बारे में दिशानिर्देश आपको सीधे ऐप में मिल जाएँगे। डोर 4 से, पिकअप के लिए बैंगनी रंग का कमर्शियल किनारा मिलेगा।

अपने ड्राइवर पार्टनर से मिलें

ऐप के मुताबिक पिट्सबर्ग इंटरनेशनल एयरपोर्ट (PIT) में आपको असाइन की गई पिकअप की लोकेशन पर पहुँचें। कृपया ध्यान दें :- ज़रूरी नहीं है कि हमेशा यह लोकेशन एयरपोर्ट से निकलने का सबसे नज़दीकी दरवाज़ा हो। ऐप में आपके ड्राइवर पार्टनर का नाम, कार का नंबर और रंग दिखाई देगा। गाड़ी में बैठने से पहले अपनी राइड वेरिफ़ाई करें। अगर आप अपने ड्राइवर पार्टनर को नहीं ढूँढ पा रहे हैं, तो ऐप के ज़रिए उनसे संपर्क करें।

पिट्सबर्ग हवाई अड्डा मैप

पिट्सबर्ग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 2 मुख्य इमारतें हैं, लैंडसाइड टर्मिनल और एयरसाइड टर्मिनल। एयरसाइड टर्मिनल में 4 कॉन्कोर्स हैं, जिनमें से कॉन्कोर्स सी पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें आती हैं।

पिट्सबर्ग हवाई अड्डे का मैप

राइडर की ओर से सबसे ज़्यादा पूछे जाने वाले सवाल

  • Yes. Go to this list of airports around the world where you can request a ride with Uber.

  • The cost of an Uber trip to (or from) PIT depends on factors that include the type of ride you request, the estimated length and duration of the trip, tolls, and current demand for rides.

    You can see an estimate of the price before you request by going here and entering your pickup spot and destination. Then when you request a ride you’ll see your actual price in the app based on real-time factors.

  • Pickup locations may depend on the type of ride you request and the size of the airport. Follow the instructions in the app about where to meet your driver. You can also look for signs that point to designated airport rideshare zones.

    If you can’t find your driver, contact them through the app.

ज़्यादा जानकारी

  • क्या आप Uber के साथ गाड़ी चला रहे हैं?

    राइडर को पिक-अप करने की जगह से लेकर स्थानीय नियमों और कानूनों का पालन करने तक, अपनी एयरपोर्ट ट्रिप को बेहतर बनाने का तरीका जानें।

  • क्या आप किसी दूसरे एयरपोर्ट पर जा रहे हैं?

    दुनिया भर के 700 से भी ज़्यादा एयरपोर्ट तक ड्रॉप ऑफ़ और वहाँ से पिक-अप की सुविधा पाएँ।

1/2

पिट्सबर्ग हवाई अड्डे पर आगंतुक की जानकारी

पिट्सबर्ग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (पीआईटी) अमेरिका का 47वाँ सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है, जो सालाना 80 लाख यात्रियों को सेवा दे रहा है। यह डाउनटाउन पिट्सबर्ग से 18 मील (29 किलोमीटर) की दूरी पर स्थित है, जो कि सड़क पर जाम न होने और ट्रैफ़िक की हालत ठीक होने पर गाड़ी से यात्रा करने पर लगभग 20 मिनट की दूरी पर स्थित है।

पिट्सबर्ग हवाई अड्डा टर्मिनल

पीआईटी हवाई अड्डे में 2 मुख्य टर्मिनल बिल्डिंग हैं: लैंडसाइड टर्मिनल और एयरसाइड टर्मिनल। लैंडसाइड टर्मिनल में सामान पाने का स्थान, टिकट बुक करने का स्थान, सुरक्षा जाँच केंद्र और भू-परिवहन जैसी सुविधाएँ मौजूद हैं। एयरसाइड टर्मिनल में 4 कॉन्कोर्स (A, B, C और D) शामिल हैं, जहाँ पूरे टर्मिनल में कुल 75 गेट हैं। पिट्सबर्ग हवाई अड्डा टर्मिनल B और C पर स्थित हैं। आप नीचे दी गई जानकारी का इस्तेमाल करके अपनी यात्रा की योजना बना सकते हैं।

पीआईटी एयरसाइड टर्मिनल कॉन्कोर्स A

  • एयर कनाडा
  • बुटिक
  • दक्षिण-पश्चिम
  • यूनाइटेड (United)

पीआईटी एयरसाइड टर्मिनल कॉन्कोर्स B

  • अलास्का (Alaska)
  • अमेरिकन
  • सदर्न एयरवेज़ एक्सप्रेस
  • स्पिरिट (Spirit)
  • अमेरिकन एयरलाइंस एडमिरल्स क्लब

पीआईटी एयरसाइड टर्मिनल कॉन्कोर्स C

  • अलीजेंट (Allegiant)
  • ब्रिटिश एयरवेज़
  • कॉन्डोर
  • वाओ (WOW)
  • द क्लब लाउंज

पीआईटी एयरसाइड टर्मिनल कॉन्कोर्स D

  • डेल्टा (Delta)
  • फ़्रंटियर (Frontier)
  • जेटब्लू (JetBlue)

पीआईटी अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल

पिट्सबर्ग हवाई अड्डे पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का आगमन और प्रस्थान एयरसाइड टर्मिनल कॉन्कोर्स C से होता है, जहाँ गेट नंबर C51 से लेकर गेट नंबर C61 स्थित है। पीआईटी हवाई अड्डा 20 से ज़्यादा अंतरराष्ट्रीय डेस्टिनेशन पर लगातार उड़ानें देता है।

पिट्सबर्ग हवाई अड्डे पर भोजन करना

पीआईटी हवाई अड्डे के लैंडसाइड और एयरसाइड पर 30 से ज़्यादा भोजन के विकल्पों में बार, कॉफ़ी शॉप, स्नैक्स शॉप और टेबल सर्विस की सुविधा वाले रेस्तराँ शामिल हैं। पिट्सबर्ग हवाई अड्डे के भोजन के विकल्पों में पारंपरिक अमेरिकी भोजन और डीलिस से लेकर अंतरराष्ट्रीय व्यंजन तक शामिल हैं।

पिट्सबर्ग हवाई अड्डे के आस-पास

पीआईटी के यात्री लैंडसाइड टर्मिनल को एयरसाइड टर्मिनल से जोड़ने के लिए पूरी तरह से स्वचालित भूमिगत ट्रेन सिस्टम पीपल मूवर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही, पिट्सबर्ग हवाईअड्डे में हर कॉन्कोर्स के साथ चलने वाले फ़ुटपाथ हैं। इससे यात्रियों को आने-जाने में सुविधा होती है।

पिट्सबर्ग हवाई अड्डे पर करने के लिए चीज़ें

पिट्सबर्ग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का कला विभाग हवाई अड्डे पर स्थानीय, क्षेत्रीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कलाकारों की ओर से तैयार किए गए कार्यक्रम प्रस्तुत करता हैै। प्रदर्शनियाँ लैंडसाइड टर्मिनल और एयरसाइड टर्मिनल कॉन्कोर्स C में दिखाई जाती हैं। एयरसाइड टर्मिनल कॉन्कोर्स C में बच्चों के लिए लाउंज है, जिसमें इंटरैक्टिव इंस्टॉलेशन और खेलने की चीज़ें मौजूद हैं। कॉन्कोर्स B और एयरसाइड टर्मिनल के मुख्य केंद्र पर स्पा मौजूद हैं।

पिट्सबर्ग हवाई अड्डे पर मुद्रा बदलने की सुविधा

पिट्सबर्ग हवाई अड्डे पर यात्रियों के लिए मुद्रा बदलने की सुविधा वाले ऑफ़िस लैंडसाइड टर्मिनल पर ट्रांज़िट लेवल पर स्थित हैं।

पिट्सबर्ग हवाई अड्डे के आस-पास होटल

चाहे आपको यात्रा के दौरान थोड़ी देर रुकना पड़े या उड़ान में रातभर की देरी हो या आपको पीआईटी के आस-पास किसी जगह पर ठहरना हो, तो यहाँ आस-पास 25 से ज़्यादा होटल और ठहरने की जगहें मौजूद हैं।

पिट्सबर्ग हवाई अड्डे के आस-पास घूमने वाली जगहें

  • कैथेड्रल ऑफ़ लर्निंग
  • ग्रैंडव्यू ओवरलुक
  • पिट्सबर्ग कंज़रवेट्री ऐंड बोटैनिकल गार्डंस
  • रकून क्रीक स्टेट पार्क, हुक्सटाउन

पीआईटी के बारे में ज़्यादा जानकारी यहाँ पाएँ।

फ़ेसबुक
इंस्टाग्राम
ट्विटर

इस पेज में थर्ड-पार्टी वेबसाइटों की जानकारी मौजूद है। ये वेबसाइटें Uber के नियंत्रण में नहीं हैं। उनमें समय-समय पर बदलाव हो सकते हैं या उन्हें अपडेट किया जा सकता है। इस पेज में शामिल ऐसी कोई भी जानकारी, जो Uber या उसके ऑपरेशन से सीधे तौर पर संबंधित नहीं है, वह सिर्फ़ सूचना के लिए है और उसे किसी भी तरह से विश्वसनीय नहीं माना जा सकता, न ही उसकी कोई ऐसी व्याख्या की जा सकती है या ऐसा अर्थ निकाला जा सकता है, जो यहाँ दी गई जानकारी के संबंध में व्यक्त या निहित रूप से किसी वारंटी का संकेत देता हो। कुछ शर्तें और सुविधाएँ देश, क्षेत्र और शहर के हिसाब से अलग-अलग हो सकती हैं।