Please enable Javascript
सीधे मुख्य सामग्री पर जाएँ

पेरिस-ओर्ली हवाई अड्डा (ORY)

ओर्ली हवाई अड्डा की आम शटल या टैक्सी से कुछ अलग खोज रहे हैं? आप ऑर्ली एयरपोर्ट से पेरिस जा रहे हों या पेरिस से ऑर्ली एयरपोर्ट, अपने जाने-पहचाने Uber ऐप की मदद से कहीं भी जाएँ। ORY से आने-जाने के लिए राइड का अनुरोध सिर्फ़ एक टैप में करें।

94390
+33 1 70 36 39 50

search
Where from?
Navigate right up
search
Where to?

दुनिया के किसी भी कोने से राइड की रिक्वेस्ट करें

अभी बटन पर टैप करके 700 से भी ज़्यादा प्रमुख हब पर एयरपोर्ट आने-जाने की सुविधा पाएँ।

ऐसे घूमें-फिरें, जैसे आप अपने ही शहर में हों

रास्तों की जानकारी का ज़िम्मा ऐप और अपने ड्राइवर पार्टनर पर छोड़ दें, ताकि अनजान शहर में आपको रास्ता न खोजना पड़े।

Uber के साथ घर जैसा एहसास पाएँ

भले ही आप किसी नई जगह पर हों, लेकिन आपको अभी भी किराए की ताज़ा जानकारी और कैश-फ़्री पेमेंट जैसी पसंदीदा सुविधाएँ मिल सकती हैं।

इलाके में राइड करने के तरीके

पेरिस-ओर्ली हवाई अड्डा (ORY) पर पिक-अप

राइड का अनुरोध करने के लिए अपना ऐप खोलें

जब आप तैयार हों, तो अपने डेस्टिनेशन की राइड का अनुरोध करने के लिए Uber ऐप खोलें। आपके समूह में कितने लोग हैं और सामान रखने के लिए कितनी जगह चाहिए, इस आधार पर ORY एयरपोर्ट तक आने-जाने के विकल्प चुनें।

ऐप में बताए गए रास्ते पर आगे बढ़ें

ओर्ली हवाई अड्डा एयरपोर्ट के पिकअप स्थान तक पहुँचने के दिशानिर्देश आपको सीधे ऐप में मिल जाएँगे।l टर्मिनल के मुताबिक पिकअप की लोकेशन अलग-अलग हो सकती हैं। राइडशेयर पिकअप के संकेत पेरिस-ओर्ली हवाई अड्डा पर भी मौजूद हो सकते हैं।

अपने ड्राइवर पार्टनर से मिलें

ऐप के मुताबिक ORY में आपको असाइन की गई पिकअप की लोकेशन पर पहुँचें। कृपया ध्यान दें :- ज़रूरी नहीं है कि हमेशा यह लोकेशन एयरपोर्ट से निकलने का सबसे नज़दीकी दरवाज़ा हो। ऐप में आपके ड्राइवर पार्टनर का नाम, कार का नंबर और रंग दिखाई देगा। गाड़ी में बैठने से पहले अपनी राइड वेरिफ़ाई करें। अगर आप अपने ड्राइवर पार्टनर को नहीं ढूँढ पा रहे हैं, तो ऐप के ज़रिए उनसे संपर्क करें।

राइडर की ओर से सबसे ज़्यादा पूछे जाने वाले सवाल

  • ओआरवाई हवाई अड्डे पर Uber की सुविधा मौजूद है, इसलिए आप अपनी मनपसंद जगह के लिए एक आरामदायक और सुविधाजनक यात्रा का आनंद ले सकते हैं।

  • एयरपोर्ट पर Uber की पिक-अप लोकेशन बदल सकती हैं, इसलिए अपनी पिक-अप लोकेशन पता करने के लिए राइड का अनुरोध करने के बाद हमेशा Uber ऐप देखें।

  • भले ही किसी यात्रा की दूरी बहुत ज़्यादा न हो, फिर भी ओर्ली हवाई अड्डे जाने वाली और वहाँ से शुरू होने वाली यात्राओं के लिए Uber की दरों पर समय, ट्रैफ़िक और दूसरी चीज़ों का असर पड़ सकता है। यात्रा की अनुमानित कीमतों के लिए Uber प्राइस एस्टिमेटर (कीमत का अनुमान लगाने वाला) देखें।

  • पिक-अप का समय इस आधार पर अलग-अलग होता है कि पिक-अप किस समय होना है, कितने ड्राइवर पार्टनर मौजूद हैं वगैरह।

ज़्यादा जानकारी

  • क्या आप Uber के साथ गाड़ी चला रहे हैं?

    राइडर को पिक-अप करने की जगह से लेकर स्थानीय नियमों और कानूनों का पालन करने तक, अपनी एयरपोर्ट ट्रिप को बेहतर बनाने का तरीका जानें।

  • क्या आप किसी दूसरे एयरपोर्ट पर जा रहे हैं?

    दुनिया भर के 700 से भी ज़्यादा एयरपोर्ट तक ड्रॉप ऑफ़ और वहाँ से पिक-अप की सुविधा पाएँ।

1/2

ओर्ली हवाई अड्डा टर्मिनल

पेरिस-ओर्ली हवाई अड्डे (ओआरवाई) से प्रस्थान करने वाले यात्रियों के लिए Uber एकदम सही विकल्प है। पेरिस के दक्षिण में सिर्फ़ 19 किलोमीटर (12 मील) दूर स्थित, ओरली हवाई अड्डा अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए फ़्रांस का दूसरा सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है। वहीं पेरिस में ही स्थित चार्ल्स डी गॉल हवाई अड्डा, देश का मुख्य हवाई अड्डा है। हालाँकि, ओर्ली फ़्रांस का सबसे व्यस्त घरेलू हवाई अड्डा है और हर साल 3.2 करोड़ से ज़्यादा यात्रियों की मेज़बानी करता है। ओर्ली हवाई अड्डे पर आने-जाने वाले यात्री, Uber से आधे घंटे की आरामदायक और तनावमुक्त यात्रा कर पेरिस पहुँच सकते हैं।

ओआरवाई टर्मिनल

ओर्ली हवाई अड्डे पर 2 टर्मिनल हैं: पश्चिम (आउस्ट) और दक्षिण (सड)। दक्षिण टर्मिनल में 6 मंज़िलें हैं और यहाँ से ज़्यादातर कम दूरी की उड़ाने जाती हैं, जबकि पश्चिम टर्मिनल 3 मंज़िला है और यहाँ से लंबी दूरी की उड़ाने जाती हैं। आप नीचे दी गई जानकारी का इस्तेमाल करके अपनी यात्रा की योजना बना सकते हैं।

ओआरवाई पश्चिम टर्मिनल

  • एयर फ़्रांस
  • ब्रिटिश एयरवेज़

ओआरवाई दक्षिण टर्मिनल

  • एयर अल्जीरी
  • टुनिसायर
  • ज़ेनिथ लाउंज

पेरिस-ओर्ली पर रेस्तराँ

पेरिस-ओर्ली हवाई अड्डे पर दक्षिण टर्मिनल और पश्चिम टर्मिनल में बहुत सारे कैफ़े, फ्रेंच भोजनालय और बहुत कुछ हैं। ज़्यादातर रेस्तराँ सुरक्षा जाँच से पहले हैं, इसलिए आपकी फ़्लाइट में देरी होने पर कई विकल्प मौजूद हैं। इसके साथ ही दोनों टर्मिनल के शुल्क-मुक्त शॉपिंग क्षेत्र में भी बहुत से रेस्तराँ हैं।

ओआरवाई के आस-पास

आप ओर्लीवल के स्वचालित शटल से बिना पैसे दिए एक टर्मिनल से दूसरे टर्मिनल तक आ-जा सकते हैं। यह एंटनी आरईआर स्टेशन को जोड़ते हुए पेरिस मेट्रो को सीधे जोड़ता है। ओर्लीवल पर टर्मिनल के बीच यात्रा का समय एक मिनट से भी कम है, और मेट्रो हर 6 मिनट में एक बार प्रस्थान करती है। एक कार पार्क शटल भी है जो कार पार्क से दोनों टर्मिनलों को जोड़ती है। यह हर 9 मिनट में चलती है।

ओआरवाई पर करने वाली चीज़ें

पेरिस-ओर्ली हवाई अड्डे पर कई महँगी दुकानें हैं, आखिरकार यह पेरिस है। दोनों टर्मिनलों के शुल्क-मुक्त खरीदारी क्षेत्रों में कई बड़े ब्रैंड मिलते हैं। बच्चों को खेलने की जगहें या गली एरिया काफ़ी पसंद आएँगे। ये साउथ टर्मिनल के अंतरराष्ट्रीय बोर्डिंग लाउंज और वेस्ट टर्मिनल के हॉल 1 में हैं। लंबी उड़ान से पहले बच्चे यहाँ तब तक खेल सकते हैं, जब तक वे थक न जाएँ। पश्चिम टर्मिनल में कई एयरलाइन के खास एयरपोर्ट लाउंज हैं, जहाँ आप उड़ान से पहले आराम कर सकते हैं। साथ ही आप गेम रूम में पूल, पिनबॉल खेल सकते हैं और मनोरंजन कर सकते हैं।

ओआरवाई के आस-पास होटल

ओर्ली हवाई अड्डे के पास तीन होटल मिल सकते हैं। लेकिन अगर आप पड़ोसी इलाकों, रंगिस और एथिस-मॉन्स में जाते हैं तो आपको और बहुत सारे होटल मिल सकते हैं। कई होटल व्यावसायिक सुविधाएँ देते हैं। अगर आपके पास यात्रा करने का समय हो, तो आप ओर्लीवल से रेल से पेरिस की मुख्य जगहों तक जा सकते हैं और वहाँ रुक सकते हैं।

ओर्ली हवाई अड्डे के आस-पास घूमने की चीज़ें

जैसा कि पेरिस में मौजूद हवाई अड्डे से उम्मीद की जा सकती है, यहाँ बहुत-सी देखने लायक जगहें हैं। इनमें शामिल हैं:

  • कैटाकोम्बेस डी पेरिस
  • फ़ोर्ट डी सूकी, सुकी-एन-ब्री
  • फ़्रांकोइस-मितरंड लाइब्रेरी
  • मूसे डी ओरसे
  • टुअर मोंटपर्नासे

पेरिस-ओर्ली हवाई अड्डे के बारे में ज़्यादा जानकारी यहाँ पाएँ।

इस पेज में थर्ड-पार्टी वेबसाइटों की जानकारी मौजूद है। ये वेबसाइटें Uber के नियंत्रण में नहीं हैं। उनमें समय-समय पर बदलाव हो सकते हैं या उन्हें अपडेट किया जा सकता है। इस पेज में शामिल ऐसी कोई भी जानकारी, जो Uber या उसके ऑपरेशन से सीधे तौर पर संबंधित नहीं है, वह सिर्फ़ सूचना के लिए है और उसे किसी भी तरह से विश्वसनीय नहीं माना जा सकता, न ही उसकी कोई ऐसी व्याख्या की जा सकती है या ऐसा अर्थ निकाला जा सकता है, जो यहाँ दी गई जानकारी के संबंध में व्यक्त या निहित रूप से किसी वारंटी का संकेत देता हो। कुछ शर्तें और सुविधाएँ देश, क्षेत्र और शहर के हिसाब से अलग-अलग हो सकती हैं।